डीडीएमए की बैठक आज, दिल्ली में होटल, जिम, साप्ताहिक बाजार खोलने पर लिया जाएगा निर्णय .

Spread the love

होटल, जिम और साप्ताहिक बाजारों को राष्ट्रीय राजधानी में दोबारा खोलने संबंधी तमाम संभावनाओं पर विचार के के बाद निर्णय लिया जाएगा। मंगलवार को इस संबंध में उप-राज्यपाल की अध्यक्षता में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक होगी। इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया सहित आला अधिकारियों के भी शामिल होने की संभावना है।

कुछ दिनों पहले कोविड-19 के मद्देनजर दिल्ली के होटलों और साप्ताहिक बाजारों को दोबारा खोलने के प्रस्ताव पर सहमति नहीं बन सकी थी। इसलिए मंगलवार को इस संबंध में होने वाली बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है। इस संबंध में पहले दिए गए प्रस्ताव में आम आदमी पार्टी सरकार ने कहा था कि केंद्र के अनलॉक के दिशा-निर्देशों के मुताबिक ही दिल्ली में ऐसे प्रतिष्ठानों को दोबारा खोलने संबंधी निर्णय लेने का अधिकार है।
दिल्ली सरकार ने दलील दी थी कि कई राज्यों में कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़ने से स्थिति बिगड़ रही है। लेकिन एलजी ने पूछा था कि अगर दिल्ली में कोरोनो वायरस के मामलों में कमी आ रही है तो लोगों को अपनी आजीविका कमाने से क्यों रोका जा रहा है ।सोमवार को दिल्ली में 787 नए मामले आए जबकि 18 लोगों की इससे मृत्यु हुई है।

 

Leave a Reply