चीन ने जो किया उसे कभी नहीं भूलेगा अमेरिका- कोरोना वायरस को लेकर ट्रंप का चिनफिंग पर हमला

Spread the love

ओकाला, एएनआइ। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर कोरोना वायरस को लेकर चीन पर हमला करते हैं। ट्रंप ने कोरोना को चीनी वायरस(Chinese Virus) भी कहा है। यहां तक कि उन्होंने पहले दावा भी किया है कि चीन की वुहान लैब से कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैला है। चीन के खिलाफ अक्सर हमलावर रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से उस पर करारा हमला किया है। ट्रंप ने कहा है कोरोना को लेकर हमला बोलते हुए कहा कि चीन ने जो किया है उसे अमेरिका कभी नहीं भूलेगा।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक रैली के दौरान ट्रंप ने कहा कि चीन में क्या हो रहा है, किसी ने कभी नहीं देखा है..किसी ने भी कभी नहीं सोचा था कि यह संभव है। हमने कोरोना से पहले तक  उनसे बहुत बेहतर किया है। हम कोरोना से उब रहे हैं लेकिन 2.2 लाख लोगों की जान गंवाने के बाद। हमने 2 लाख से अधिक लोगों को खो दिया है। ट्रंप ने बाद में कहा कि देश में कोरोना के प्रकोप से पहले अमेरिका के पास सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी। उन्होंने वायरस को एक कृत्रिम भयानक स्थिति भी कहा।ट्रंप ने कहा कि हम एक साथ आ रहे थे। जो चीज हमारे देश को एक साथ लाने जा रही थी वह सफलता थी। यह तब तक हो रहा था जब तक कि कृत्रिम और भयानक बीमारी(स्थिति) नहीं आई थी, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने गुरुवार को दावा किया कि अमेरिका (United States) चीन की उस नब्ज पर हमला कर रहा है जहां अब तक नहीं किया था। उत्तर कैरोलिना में आयोजित एक चुनावी रैली में ट्रंप ने कहा, ‘हमने बेरोजगारी के क्षेत्र पर निशाना साधा है हम चीन को उस स्तर पर मात दे रहे हैं जहां पहले कभी नहीं दिया था। मैं उनपर टैरिफ लगा रहा हूं और वे नहीं जानते कि क्या करना है। 2019 में, हम उनकी तुलना में काफी बड़े बन गए।’

Leave a Reply